श्री शिवमहापुराण कथा,रुद्राभिषेक का नगर में 4 अगस्त से, विभिन्न रंग वेशभूषा से सुसज्जित12 अगस्त को निकलेगी भव्य शिव-पार्वती बारात..

0
191

चांपा। श्रावण मास के पावन पर्व पर आगामी 4 अगस्त 2019 रविवार से हैप्पी भवन,श्रीजगन्नाथ बड़े मठ मंदिर ब्राह्मण पारा में श्रीशिव महापुराण एवं महा रुद्राभिषेक कार्यक्रम का आयोजन सार्वजनिक श्रीशिव महापुराण आयोजन समिति चाम्पा के तत्वाधान में किया गया है। 4 से 14 अगस्त चलने वाले इस महापुराण के इस आयोजन में सर्वप्रथम दिनांक 4 अगस्त को भव्य शोभा-कलश यात्रा निकाली जाएगी।

5 से 14 अगस्त तक प्रतिदिन प्रातः 8 बजे से 11 बजे तक रूद्राभिषेक का अनुष्ठान संपन्न होगा जो कि सावन माह के पुनीत पर्व पर आयोजित है.इस दौरान शिवभक्तों के द्वारा पार्थिव शिवलिंग बनाकर पूजा अर्चना की जायेगी। सावन महीने में शिवलिंग बनाकर पूजा करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.इसलिए भक्त और भगवान के बीच आयोजन समिति एक माध्यम बनकर बड़ी संख्या में लोग रोज सुबह से शिवलिंग बनाकर अपने अभिष्ट की कामना करेंगे।.रुद्रा अभिषेक विश्रमोपरांत सायं 4 बजे से रात्रि 7 बजे तक शिव महापुराण महात्तम का वृतांत वर्णन आचार्य पं पवन त्रिपाठी जी प्रयागराज निवासी के मुखारवृन्द एवं सानिध्य में यह कार्यक्रम संपन्न होगा। 12 अगस्त को भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह के उपलक्ष्य में विभिन्न रंग वेशभूषा से सुसज्जित भव्य बारात नगर के प्रमुख मार्गों से निकाला जाएगा तदुपरांत कथा स्थल पर शिव-पार्वती विवाह उत्सव मनाया जायेगा।14 अगस्त को कथा विसर्जन,तुलसीपूजा-अर्चना एवं दोपहर 1 बजे से ब्राह्मण भोजन एवं सार्वजनिक भंडारे प्रसाद का आयोजन किया गया है.उक्त सार्वजनिक शिव महापुराण आयोजन के व्यवस्थापकों ने बताया कि महारुद्राभिषेक व कथा कार्यक्रम को लेकर वृहद रूप से तैयारियां की जा रही हैं एवं सावन माह के पुनीत अवसर पर पूरे क्षेत्रवासियों की इस आयोजन में सहभागीता हो इस हेतु इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।क्षेत्र के शिवभक्तों से रुद्राभिषेक व कथा में अधिकाधिक भाग लेकर पूण्य के भागीदार बनने की अपील आयोजन समिति ने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here