ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल में मना पर्यावरण सप्ताह

0
42

जांजगीर-चांपा। ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल, बनारी जांजगीर में 18 जून को पर्यावरण सप्ताह का समापन हुआ है। इ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रथम सत्र एवं व्यवहार न्यायधीश अमित जिंदल थे। विशिष्ट अतिथि सत्यनारायण लिखमानिया, विष्णु धानुका, श्रीमती बबीता धानुका, डायरेक्टर आलोक अग्रवाल, प्राचार्या श्रीमती सोनाली सिंह थे। अतिथियों ने इस दौरान स्कूल परिसर में पौधरोपण किया गया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित जिंदल ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को लीगल सेमिनार में सोशल मीडिया के उपयोग से होने वाले दुस्प्रभाव के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। साथ ही जल संरक्षण, वाटर रिसाइक्लिंग (जल का पुन: उपयोग) का संक्षिप्त वर्णन किया। उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर बेहतर जीवन के लिए जैविक संसाधनों को बढ़ावा देने के प्रयास करने होंगे।

प्रत्येक व्यक्ति स्वयं में वह बदलाव लाए जो दूसरों में देखना चाहते है। कमलेश सिंह ने छात्रों से व्यवहार एवं नियम पालन से होने वाले विभिन्न लाभ के बारे में बताया। राजेश पाण्डेय ने भी बड़े उत्साह के साथ बच्चों के शैक्षणिक विकास व प्रतिभा को निखारने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका सुश्री सुनीता दास ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here