बेजुबान गायों को संरक्षित करने चांपा में भूख हड़ताल किया, प्रयास गौसेवा संस्थान के जांबाजों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर दी थी चेतावनी…

0
185

जांजगीर-चांपा। चांपा के प्रयास गौसेवा संस्थान के जांबाजों ने आज एक दिवसीय भूख हड़ताल करते हुए शासन-प्रशासन को जगाने का प्रयास किया। आए दिन विभिन्न सड़कों पर डेरा जमाए मवेशियों की वजह से दुर्घटनाएं बढ़ रही है। ऐसे मवेशियों को सड़क से हटाकर व्यवस्थित किए जाने की गई।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ड्रीम प्रोजेक्ट नरवा, गरवा, घुरवा, बारी का क्रियान्वयन शहरी क्षेत्र में नहीं हो पा रहा है, जिसके चलते सड़कों पर बैठे मवेशी जहां दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं तो वहीं इन मवेशियों की वजह से लोगों की भी जान जा रही है। आपकों बता दें कि प्रयास गौसेवा संस्थान विगत 4 वर्षों से गौसेवा के क्षेत्र में कर्मठ गौ सेवकों द्वारा दुर्घटना में घायल गायो का निःशुल्क इलाज के साथ ही गौसेवा के क्षेत्र में अनेक प्रयास किया जा रहा है। जिस तरह आए दिन सड़क पर बैठे मवेशियों के दुर्घटनाग्रस्त होने से चिंतित होकर इस संस्थान के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर इस समस्या का हल निकालने मांग की थी, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। आज चांपा में देना बैंक के सामने भूख हड़ताल किया। इस आंदोलन को चांपा के बहुत सारे लोगों ने समर्थन दिया। उन्होंने आंदोलन के जरिए जिले सहित चांपा नगर के मुख्यमार्ग व अन्य सभी मार्गों से सभी गायों व मवेशियों को उचित स्थान पर स्थान्तरित कर उनके चारा, पानी व चिकित्सा की उचित व्यवस्था करने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here