बस्ती के एसबीआई एटीएम कक्ष का बंद हुआ शटर, बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम की हालत खस्ता, लोगों को पैसा निकालने हो रही परेशानी…

0
53

चांपा। शहर के डिडवानिया काॅम्पलेक्स के पास स्थित एसबीआई और बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम का शटर बंद हो गया है। इसके चलते खासकर बस्ती के लोगों को रुपए निकालने में बेहद परेशानी हो रही है। बताया जा रहा है समय पर बिजली बिल जमा नहीं होने के कारण एसबीआई एटीएम का कनेक्शन ही कट गया, जबकि बैंक आफ बड़ौदा एटीएम का संचालन अनियमित है। इस समस्या से बैंक प्रबंधन को लगातार अवगत कराया जा रहा है, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

बदले दौर में एटीएम का उपयोग अमूमन सभी लोग करने लगे हैं। खासकर रुपए निकासी के लिए लोग बैंक जाकर लाइन में लगने के बजाय एटीएम से रुपए निकालना सहुलियत समझते हैं। यही वजह है कि विभिन्न बैंक ने ग्राहकों को सुविधा देने जगह-जगह एटीएम लगवाया है। चांपा के अन्य जगहों के साथ ही डिडवानिया काम्पलेक्स के पास दो एटीएम संचालित था। शहर की बस्ती में यही दो एटीएम होने के कारण लोग इसका भरपूर उपयोग करते थे। लेकिन बीते दो माह से एसबीआई एटीएम का शटर बंद है। वहीं बैंक आफ बड़ौदा एटीएम में कभी -कभार ही रकम डाली जाती है। इसके चलते एसबीआई एटीएम का उपयोग ही सर्वाधिक होता था।

जानकारी के अनुसार एटीएम का संचालन ठेकेदारों के माध्यम से किया जा रहा है। एसबीआई एटीएम में लगी बिजली का लंबे समय से बिल जमा नहीं हुआ है। इसके चलते विद्युत वितरण कंपनी ने इस एटीएम के लिए 1 लाख 18 हजार रुपए का बिल थमा दिया। इतनी राशि को समय पर जमा नहीं करने के कारण विद्युत वितरण कंपनी ने यहां का कनेक्शन ही विच्छेद कर दिया है। इसके चलते करीब दो माह से इस एटीएम कक्ष का शटर बंद है। इसी तरह बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम की हालत भी खस्ता है। डिडवानिया काम्पलेक्स में बैंक आफ बड़ौदा की शाखा संचालित है। वहीं ठीक एसबीआई एटीएम के सामने बैंक आफ बड़ौदा का भी एटीएम है।

बताया जा रहा है कि इस एटीएम का संचालन जांजगीर स्थित बैंक से होता है। लेकिन इस एटीएम में रकम नियमित नहीं डाली जाती। इसके चलते इस एटीएम से लोगों को कभी नगद मिलता है तो कभी नहीं मिलता। आसपास के लोगों ने बताया कि अभी करीब एक माह से इस एटीएम में पैसा ही नहीं है। इसके चलते पैसा निकालने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। कुछ लोगों ने बताया कि मामले की शिकायत भी एसबीआई के अफसरों की गई है, लेकिन एटीएम को दुरूस्त कराकर लोगों को सुविधा देने के मूड में बैंक प्रबंधन नहीं है। इसके चलते लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here