प्रिंट, इलेक्ट्रानिक व वेब मीडिया के पत्रकारों को बीमा का प्रस्ताव, मंत्री सिंहदेव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा

0
361

जांजगीर-चांपा। कोविड 19 की रोकथाम व संक्रमण से बचाव को जनसरोकार तक पहुंचाने वाले प्रिंट, इलेक्ट्रानिक व वेब मीडिया के संवाददाताओं को भी जीवन बीमा का लाभ दिए जाने पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है।

मंत्री श्री सिंहदेव ने अपने पत्र में बताया है कि कोरोना वायरस के चलते मानव कठिन दौर से गुजर रहा है। कोरोना से इस जंग में प्रिंट, इलेक्ट्रानिक एवं वेब मीडिया के संवाददाता भी बहुमूल्य योगदान दे रहे है। जो कि सराहनीय है। उनका मनोबल सतत उंचा बनाए रखने की जरूरत है। कोरोना की रोकथाम एवं बचाव से संबंधित पल-पल की खबर राज्य के साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रसारित कर जनसरोकार तक संदेश पहुंचा रहे है। ऐसी परिस्थिति में संवाददाताओं के साथ-साथ उनके परिवार के भी सुरक्षा का दायित्व बढ़ जाता है। सभी संवाददाता जो फ्रंट लाइन में रहकर अपना योगदान दे रहे है। उन्हें भी राज्य सरकार द्वारा जीवन बीमा दिए जाने से संबंधित हरसंभव प्रयास किया जाना उचित है। उन्होंने आगे लिखा है कि उनके प्रस्ताव से निश्चित रूप से मुख्यमंत्री भी सहमत होंगे। अतएव इस प्रस्ताव पर निर्णय लेने की दिशा में पहल करेंगे।