नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ करेंगे डीजे कल

0
23

जांजगीर-चांपा। जिला न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष राजेश 22 अप्रेल को सुबह 10.30 बजे जिला न्यायालय के सभागार में दीप प्रज्ज्वलन कर जिले में वर्ष की पंाचवीं नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ करेंगे।

सीजेएम व प्रभारी सचिव उदय लक्ष्मी सिंह परमार ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देश पर पूरे देश में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस नेशनल लोक अदालत में न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य प्रकरण पक्षकारों के मध्य आपसी सुलह के आधार पर निराकृत किए जाएंगे।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जंाजगीर-चंापा के द्वारा जिला न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में जिले में भी नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन की कार्रवाई की जा रही है। नेशनल लोक अदालत की तैयारियों में विगत दो माह में न्यायाधीशों के साथ अध्यक्ष के द्वारा बैठक आयोजित की गई।

वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा की गई। न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य प्रकरणों को चिन्हंाकित कराकर पक्षकारों के मध्य निरंतर अंतराल पर प्री-सिटिंग की कार्रवाई की गई और राजीनामा का प्रयास किया गया। नेशनल लोक अदालत के प्रचार-प्रसार के लिए विधिक साक्षरता शिविरों के माध्यम से लोगों में जागरूकता का प्रयास किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here