दो सूत्रीय मांगों को लेकर निकली जनसंपर्क यात्रा जांजगीर पहुंची

0
34

0 छग प्रदेश मछुवा कांग्रेस की बैठक में कांग्रेस की सरकार बनाने का निर्णय

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ प्रदेश मछुवा कांग्रेस की जिला स्तरीय जनसपर्क यात्रा 22 जून को जांजगीर पहुंची। मछुवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एमआर निषाद ने मछुवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने श्री निषाद का आत्मीय स्वागत किया। वहीं जांजगीर केरा रोड स्थित बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल भवन में इसी दोपहर 12 से 2 बजे तक कार्यकर्ताओं की बैठक ली।

बैठक में कार्यकर्ताओं से श्री निषाद ने कहा कि केंवट, ढीमर, कहार, कहरा, मल्लाह समाज के लोगों को अनुसूचित जनजाति का पात्रता होने के बावजूद हमें वंचित होना पड़ा और हमारे पैतृक व्यवसाय से भी वंचित होना पड़ रहा है। इन्हीं दो सूत्रीय मांग को लेकर मछुवा कांग्रेस द्वारा जगह-जगह जिला स्तरीय जन जनजागरण सम्मेलन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए जनसंपर्क यात्रा निर्धारित अवधि में युद्धस्तर पर जल रही है।

श्री निषाद ने कहा कि मछुवा समुदाय को सबसे ज्यादा पीड़ा भाजपा सरकार से है। उन्होनें हमें छला है। मछुवा समुदाय के कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में आगामी विधानसभा चुनाव में सहभागिता प्राप्त करने के लिए प्रयास किया जा रहा है और भाजपा सरकार के वादाखिलाफी का पुरजोर विरोध करते हुए उसे सत्ता से हटाने के लिए मछुवा कांग्रेस की पूर्ण कोशिश होगी।

इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश मछुवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव मनहरण कैवर्त, जिला अध्यक्ष सुंदरलाल धीवर, प्रदेश कार्यकारिणी छतराम धीवर, रेंज अध्यक्ष गणेशराम धीवर, चैतराम धीवर, बलराम धीवर, रामभरोस निषाद, जिला कार्यकारिणीय सदस्य शत्रुहनलाल निषाद, गंगाराम धीवर, टिल्लूराम धीवर सहित बड़ी संख्या में जिले के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here