जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा डेढ़ साल का गरीब विराट, मां-बाप इलाज का खर्च उठा पाने में नकाम, 80 फीसदी जलने पर बिलासपुर के ट्रामा सेंटर में भर्ती है विराट…

0
35

जांजगीर-चांपा। भले ही ये तस्वीर आपकों विचलित कर सकती है। लेकिन यह दिखाना इसलिए आवश्यक है, क्योंकि आप में से कइयों के एक प्रयास से इस मासूम को नई ज़िंदगी मिल सकती है। बिलासपुर के ट्रामा सेंटर में 80 फीसदी आग से जले इस मासूम के माता-पिता अत्यंत गरीब हैं। वो इलाज में खर्च साढ़े चार लाख रुपए वहन करने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में प्रयास संस्था की एक पहल से कई लोग मासूम बच्चे को बचाने सामने आए और देखते ही देखते 25 हजार रुपए इकट्ठे हो गए। अब आपकों भी उस मासूम बच्चे को बचाने आगे आना चाहिए। 

बलौदा क्षेत्र के ग्राम कुरमा निवासी डेढ़ साल का विराट एक सप्ताह पहले अज्ञात कारण से जल गया। उसे इलाज के लिए बिलासपुर के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर इलाज का खर्च साढ़े 4 लाख रुपए बता रहे हैं, लेकिन मजदूरी करने वाले मासूम विराट के माता-पिता ये रकम जुटा पाने नाक़ाम है। मानवता को झकझोर देने वाली सूचना जब प्रयास सेवा संस्थान चांपा तक पहुंची तो उनसे रहा नहीं गया। प्रयास के जाबांजों ने सोशल मीडिया के जरिए विराट को बचाने की मुहिम शुरू की। शुरुआती दौर में ही कई लोग विराट के लिए न केवल आगे आए बल्कि उसे नई जिंदगी देने अर्थ भी दिया। प्रयास ने 25 हजार रुपए जुटाकर आज ट्रामा सेंटर बिलासपुर में जमा करा दिया। अब बाकी रकम के लिए प्रयास संस्था की तरह उस मासूम को बचाने आप लोगों को आगे आना चाहिए, ताकि एक मां से उसका लाल जुदा न हो, और न ही एक पिता ज़िंदगी भर बेटे के लिए रोए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here