जनपद मालखरौदा के सामने लगा कचरे का ढेर

0
42

जांजगीर-चांपा। मालखरौदा जनपद पंचायत के सामने लंबे समय से आसपास के दुकानदार अपनी दुकानों से निकले पुट्ठा, पॉलिथीन, डिस्पोजल गिलास तथा अन्य कचरों को फेक रहे हैं, जिसके दुर्गंध से जनपद पंचायत, न्यायालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आने जाने वालें ग्रामीण तथा कर्मचारी बेहद परेशान हैं।

ग्राम पंचायत भी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। इसके कारण यहां पर की स्थिति बद से बदतर होते जा रही है या यूं कहें शौचमुक्त जनपद पंचायत के सामने फेंका गया कचरा लोगों का मुंह चिढ़ा रहा है। इस पर रोक लगाना जरूरी है। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत मकान टैक्स तथा दुकान टैक्स वसूलती है। ग्राम पंचायतों को स्वच्छता के लिए रकम आवंटित किया जाता है। ऐसे में हर 2 दिन के अंतराल में साफ सफाई पर ध्यान देना चाहिए।

गांव गांव में स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति बनी हुई है। लेकिन यह भी कागजों में ही चल रहा है। ऐसा लगता है इस ओर जनपद पंचायत के अधिकारी को ध्यान दिए जाने की जरूरत है ताकि निष्क्रिय हो चुके समितियों को सक्रिय किया जा सके। क्योंकि हर साल स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति को 10 हजार रुपए प्रदान किया जाता है। इसके बावजूद क्षेत्र के सभी गांव मे जहां तहां लोग कचरा फेंक रहे हैं। उन्हें समिति के लोग जागरुक नहीं कर पा रहे। जनपद सीईओ का कहना है कि मामले में जानकारी लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here