छग की निशा ने किया इंटरनेशनल गोल्ड पर कब्जा..

0
18

0 एशियन बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के निशा ने भारत को दिलाया स्वर्ण

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ की निशा बोयर ने एशियन बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में लगभग 35 खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है। ऐसा करने वाली व प्रदेश की एकमात्र वुमन खिलाड़ी बन चुकी है। 21 जुलाई तक नेपाल में आयोजित टूर्नामेंट में देश-विदेश से 600 खिलाड़ी उतरे थे जिसमें निशा ने फिटनेस मॉडल कैटेगरी में गोल्ड हासिल किया।

नेपाल में आयोजित एशियन प्रतियोगिता में निशा बोयर ने छत्तीसगढ़ बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के सचिव अरविंद सिंह के मार्गदर्शन में भारतीय टीम के लिए स्वर्ण पदक जीता है। निशा एशियन चैंपियनशिप में पहली बार हिस्सा लिया और स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही। इससे पहले प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय बॉडीबिल्डिंग निशा मिस ओलंपिया में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए रजत पदक जीता था। निशा के स्वर्ण पदक जीतने पर प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र पांडे,कार्यकारी अध्यक्ष मनोज पांडे, महेंद्र ठेकाम, रायपुर संघ के अध्यक्ष शिव मोहन शुक्ला, कार्यकारी अध्यक्ष श्री वल्लभ अग्रवाल और सचिव मानिकपुरी जाहिर करते हुए बधाई दी।

मदद की दरकार

खेल को जारी रखने के लिए निशा को किसी प्रकार की सरकार से मदद नहीं मिल रही है।उसे खेल में आगे का सफर बरकरार रखने के लिए आर्थिक मदद की बहुत ज्यादा आवश्यकता है। संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि वह कई बार खेल विभाग से मदद का अनुरोध कर चुकी है लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here