चूलमाटी के लिए नाचते जा रहे लोगों पर चढ़ा दूल्हे का वाहन, चालक सहित दूल्हा फरार, डभरा थाना क्षेत्र के चुरतेला गांव का मामला, कुल 22 जख्मी…

0
40

डभरा। काल कब किसको अपने आगोश में ले ले कोई नहीं जानता है। जहां एक ओर शादी मंडप के लिए चुलमाटी के लिए लोग निकले थे, वहीं पलक झपकते शादी की खुशियां मातम में बदल गई। जिस स्कार्पियो पर सवार होकर दूल्हा चूलमाटी के लिए जा रहा था, वहीं अनियंत्रित होकर आगे चल रहे लोगों पर चढ़ गई। हादसे के बाद से चालक के साथ ही दूल्हा भी फरार है।

डभरा थाना क्षेत्र के ग्राम चुरतेला निवासी राधेलाल चन्द्रा के सुपुत्र मिलन चन्द्रा के मंडप का पहला दिन था। चन्द्रा समाज की प्रथा अनुसार चुलमाटी लेने दूल्हा भी सज सवर कर मिट्टी लेने जाता है। जिस गाड़ी में दूल्हा बैठा था ठीक उसी गाड़ी के आगे-आगे गांव वाले बाहर से आए मित्रगण व अन्य रिश्तेदार, बुजुर्ग, छोटे बच्चे, व महिलाएं नाचते गाते जा रहे थे। तभी ड्राइवर की लापरवाही से अचानक गाड़ी आगे तेजी से बढ़ी और भीड़ में जा घुसी। इस हादसे में 22 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मामले की सूचना डभरा थाने में दी गई। डभरा थाना प्रभारी अजय शंकर त्रिपाठी ने अपनी टीम के साथ पहुंचकर तत्काल घायलों को निजी वाहनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डभरा भिजवाया। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने 9 लोगों को गंभीर बताते हुए उन्हें रायगढ़ जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बाकी 13 लोगों का इलाज डभरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जारी है। अभी सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है। इधर, गुस्साई भीड़ ने स्कार्पियो पर तोड़फोड़ कर दी। कुछ असामाजिक तत्वों ने हास्पिटल में भी गाली गलौज किया तथा बीएमओ हेमंत साहू के निवास स्थान पर भी जाकर उनसे दुव्र्यवहार किया। बीएमओ ने थाना प्रभारी को सूचना दी। थाना प्रभारी श्री त्रिपाठी ने हेमंत साहू के घर पहुंचकर लोगों को शांत किया तथा हास्पिटल में भी जाकर पुलिस सुरक्षा की व्यवस्था की गई। इधर, हादसे के बाद मौके से दूल्हा व वाहन चालक फरार हो गया। अभी तक उनकी कोई खबर डभरा पुलिस को नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here